सोमवार, 19 सितंबर 2022

जिसका मुझे आशंका था, वह विरोधियों द्वारा कार्य प्रारंभ कर दिया गया - रंजीत राज

जिसका मुझे आशंका था, वह विरोधियों द्वारा कार्य प्रारंभ कर दिया गया - रंजीत राज

भोजपुर: दिनांक 17.09.2022 दिन - शनिवार को भगवान विश्वकर्मा पूजा के शुभ अवसर पर पूरे क्षेत्र में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश हुई। इस बारिश से किसान परिवार को बहुत ही लाभ हुआ। इस बारिश से मुझे बहुत ही खुशी हुई कि जो किसान परिवार कड़ी मेहनत से अन्न उपजाते हैं उनको लाभ हुआ तथा जिसके कारण हमें खाने को अन्न/भोजन मिलता है। इसी बारिश से मेरे वार्ड संख्या - 06 में बारिश के दौरान जलजमाव हुआ। यह स्थिति लगभग सभी वार्डों सहित अनुमंडल परिसर जगदीशपुर में भी रहा। बारिश के कुछ समय बाद लगभग मेरे वार्ड सहित सभी जगहों का जलजमाव समाप्त हो गई एवं स्थिति सामान्य हो गया। तथ्य यह है कि उक्त तिथि को राष्ट्रीय युवा छात्र शक्ति संगठन के श्री रितिक रोशन सिंह के द्वारा मेरे वार्ड संख्या - 06 नगर पंचायत कार्यालय के बगल वाली गली, डीएम रोड आदि का हवाला देकर विकास नहीं होने, व्यक्तिगत लड़ाई 5 साल रह कर क्या उखाड़े, लड़ाई लड़ना एवं विकास करना बुद्धि का काम है आदि इसी तरह से पोस्ट किया गया है। इस महाशय को यह पता होना चाहिए कि भ्रष्टाचार के तहत करोड़ो रूपये का राशि गबन का खेल मैंने ही उजागर किया। यह अलग बात है कि राशि गबन के प्रभाव में अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। रही बात वार्ड - 06 में विकास कार्य का तो गलत का घोर विरोध करते हुए विकास कार्य कराया है। एवं अपने वार्ड के योजनाओं का बगैर कार्य कराए ही विरोधियों (पूर्व मुख्यपार्षद, कार्यपालक पदाधिकारी अभियंता एवं अभिकर्ता) के द्वारा मिलीभगत से राशि निकासी पर नगर पंचायत के बगल वाली गली एवं डीएम रोड का शिकायत श्री विनय कुमार कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत जगदीशपुर तथा वरीय पदाधिकारी को प्रेषित किया है। इस शिकायत पर श्री विनय कुमार द्वारा जानबूझकर विरोधियों के षड्यंत्र में शामिल होकर मुझे चुनाव में हानि पहुंचाने के आशय से स्पष्ट कार्रवाई नहीं की जा रही है। मैं अकेला वार्ड पार्षद हूं जो अपने वार्ड सहित पूरे नगर के 18 वार्डों में की गई भ्रष्टाचार, गबन, अनियमितता का लड़ाई लड़ता हूं मेरे अलावा अन्य वार्डों में भी वगैर कार्य कराये ही एम०बी० बुक कर राशि निकासी कर ली गई है। परंतु किसी भी वार्ड पार्षद द्वारा शिकायत नहीं किया गया है। मेरे विरोधी इस मुगालते में ना रहे कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई पर विराम लग चुका है। मुझे भरोसा दिया गया था कि सभी राशि गबन पर साक्ष्य सहित बोर्ड से प्रस्ताव पारित कराकर स्थानीय थाने में विधि के तहत दोषियों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। परंतु मेरे साथ विश्वासघात किया गया है। मुझे इस बात का दुख नहीं है कि किसी के द्वारा मेरे वार्ड का कमियां दिखाई गई। दुख इस बात का है कि वार्ड संख्या - 06 में विकास नहीं हुआ है और बाकी 17 वार्ड में विकास हुआ है तो फिर उस वार्ड में रोड पर पानी क्यों लग रहा है? एव वगैर कार्य कराए करोड़ों करोड़ों रुपए की राशि गबन पर चुप्पी क्यों ? अगर आपको पूरे नगर पंचायत जगदीशपुर क्षेत्र का फिक्र है तो फिर आपको उस व्यक्ति से सवाल करना चाहिए जो अपने आप को स्वयं विकास पुरुष घोषित किया हैं, कि अगर विकास हुआ है तो वार्ड नंबर 06 का विकास क्यों नहीं हुआ है? वगैर कार्य कराए कार्य योजना का डुप्लीकेशन कर सरकार के आदेश के विरुद्ध कार्य कर करोड़ों रुपए की राशि गबन पर सवाल भी करना चाहिए कि विकास का श्रेय आपको मिलेगा तो करोड़ों रुपयें का राशि गबन अपने रिश्तेदारों को अभिकर्ता बनाकर किया गया है तो इसके लिए दोषी कौन होगा?

औरों के ख्यालात की लेते हैं तलाशी और अपने गिरेबान में झांका नहीं जाता।।


हमारी खबरों को अपने फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें।


                         

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें