बुधवार, 11 सितंबर 2024

छह माह बाद हुआ मासिक बोर्ड बैठक - रंजीत राज

छह माह बाद हुआ मासिक बोर्ड बैठक - रंजीत राज


भोजपुर : नगर पंचायत जगदीशपुर, भोजपुर के माननीय मुख्य पार्षद श्री संतोष कुमार यादव के अध्यक्षता में मासिक बोर्ड की बैठक दिनांक - 10.09.2024 दिन - मंगलवार को नगर पंचायत जगदीशपुर कार्यालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में निर्धारित विषय बिन्दु निम्न प्रकार से थे :-

1. गत बैठक की कार्यवाही की समपुष्टि ।
2. नगर क्षेत्र अंतर्गत साफ सफाई कार्यो की समीक्षा।
3. प्रधानमंत्री आवास योजना कार्य की समीक्षा।
4. होल्डिंग टैक्स एम राजस्व वसूली कार्य की समीक्षा।
5. बुडको द्वारा संचालित नल-जल योजना कार्य की समीक्षा
6. अन्यायन विषय (मुख्य पार्षद के अनुमति पश्चात) इन सभी बिंदुओं पर विस्तार से सदन में चर्चा की गई।

इस मासिक बोर्ड की बैठक में मेरे द्वारा नगर और वार्ड सहित विभिन्न विकास कार्यो व नगर के प्रमुख समस्याओं को लेकर बोर्ड की बैठक में रखकर नपं मुख्यपार्षद व प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी शाहिद रजा खान को ध्यान आकृष्ट कराया।

● आवास योजना के लाभुकों की सूची की किया मांग


प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभुकों का सूची का माँग किया जिनका राशि भुगतान होने वाला है। ताकि कोई गुमराह करके लाभुक से अवैध राशि का उगाही नहीं कर पाये। अवैध वसूली से मुख्य पार्षद एवं कार्यपालक पदाधिकारी जगदीशपुर सहमत हुये।


● जन्म/मृत्यु प्रमाण पत्र में अनियमितत्ता पर कार्रवाई की मांग

जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र में अनियमितता के संबंध में मेरे द्वारा पत्रांक - 50, दिनांक -17.08.2024 को प्रधान सचिव, नगर विकास एवं आवास विभाग बिहार, पटना के ईमेल पर प्रेषित शिकायत पत्र के आलोक में जांचकर दोषी कर्मी पर कार्रवाई करने की मांग कार्यपालक पदाधिकारी से किया।

● रैन बसेरा एवं नगर पंचायत कार्यालय में हुए अवैध बहाली को रदद् किया जाए

नगर पंचायत कार्यालय के द्वारा रैन बसेरा सहित अन्य मनमाने तरीके से अवैध बहाली पर कार्रवाई कर रद्द करने का मांग किया। क्योकि सरकार द्वारा बहाली के संदर्भ में किसी भी तरह का आदेश नहीं है।

● नाजिर एवं टैक्स दरोगा का पद रिक्त होने पर संबधित विभाग से मार्गदर्शन लेकर कार्रवाई करने का अनुरोध

नाजिर एवं टैक्स दारोगा पद रिक्त होने के कारण स्थायी सरकारी कर्मी का इन दोनों पद सहित अन्य पदों पर पदस्थापना हेतु कार्यपालक पदाधिकारी से कहा कि आप विभाग से पत्राचार कर स्थायी कर्मी का मांग करें, तो कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि विभाग से पत्राचार किया गया है।

● अभिकर्ता रवि कुमार एवं विद्यासागर के द्वारा बिना कार्य कराये ही राशि निकासी पर जांचकर पैसे की वसूली के साथ कार्रवाई करने की मांग

वितीय वर्ष : 2019-2020 एवं 2020-2021 में नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत विकास कार्यो के लिए श्री रवि कुमार एवं विद्यासागर को आवंटित योजनाओं का जांच का मांग किया। इन दोनों संवेदकों को भौतिक रूप से वगैर कार्य कराये ही MB कर करोड़ो रुपयें की राशि भुगतान पूर्व मुख्य पार्षद मुकेश कुमार एवं तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी श्री विजय नारायण पाठक के कार्यकाल में कर दिया गया है। जिसका लिखित रूप से मेरे द्वारा शिकायत पत्र हस्तगत  भी कराया गया है। मेरे द्वारा उठाये गये सभी बिन्दुओं पर नियमत: उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर उपमुख्य पार्षद धनुपरा देवी सहित सभी पार्षद एवं कार्यालय कर्मी मौजूद थे।

                                  सधन्यवाद! 

                       #Whistleblowerranjeet

हमारी खबरों को अपने फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें।

      –Advertisment– 

पता – पीरो रोड, नया टोला खानबाग, जगदीशपुर, भोजपुर 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

छह माह बाद हुआ मासिक बोर्ड बैठक - रंजीत राज

छह माह बाद हुआ मासिक बोर्ड बैठक - रंजीत राज